Adam Mosseri net worth: वेटर की नौकरी से Instagram के बॉस बनने तक का सफर , जानिए Adam Mosseri की कुल संपती..

Adam Mosseri net worth

Adam Mosseri net worth:एडम मोसेरी एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय अमेरिकी बिजनेसमैन है। अभी के समय यह इंस्टाग्राम के प्रमुख के रूप में पहचाने जाते हैं। इसके पहले एडम मोसेरी फेसबुक कंपनी में एक कार्यकारी के रूप में काम करते थे। इसके बाद एडम प्रोडक्ट डिजाइनर मैनेजर बन और फिर बाद में सोशल नेटवर्किंग साइट के लिए वाइस प्रेसिडेंट ऑफ प्रोडक्ट के रूप में भी काम किया।

आपको बता दें कि एडम मोसेरी इस मुकाम पर अपने मेहनत और लगन से पहुंचे हैं। एक समय पर एडम मोसेरी रेस्टोरेंट में वेटर का काम किया करते थे, जो लोगों की आवाज देने पर दौड़ कर चले आते थे। साथ ही इन्होंने शराब परोसने का भी काम किया है। लेकिन अभी के समय में एडम मोसेरी इंस्टाग्राम के सीईओ है।

इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां लोग अपने फोटोस और वीडियो को दुनिया के सामने शेयर करते हैं। इंस्टाग्राम का सबसे ज्यादा इस्तेमाल भारत देश में ही किया जाता है। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल अभी के समय में शॉपिंग के लिए भी किया जा रहा है। तो आई इसलिए के द्वारा हम इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी की कुल संपत्ति के बारे में जानते हैं।

किराया चुकाने के लिए शुरू की थी वेब डिजाइनिंग।

एडम मोसेरी काजल अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। इन्होंने गैलेटीन स्कूल ऑफ इंटरडिस्प्लीनरी स्टडी से इन्फॉर्मेशन ऐंड डिजाइन में मेजर किया जो कि न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में है। एडम मोसेरी को अपने घर का किराया देने के लिए नौकरी की जरूरत थी, इसीलिए उसे समय इन्होंने वेब डिजाइनिंग का काम शुरू किया था।

पढ़ाई करने के दौरान ही एडम मोसेरी ने अपनी डिजाइन फॉर्म ब्लैक मोसेरी कंपनी शुरू की थी जो अपने ग्राहकों को ग्राफिक्स, इंटरेक्शन और एग्जीक्यूटिव रिजाइन की सुविधा उपलब्ध कराती थी। यह कंपनी सफल रही थी इसलिए इनका दूसरा ब्रांच सैन फ्रांसिस्को में भी खोला गया था।

इस तरह इन पर पड़ा फेसबुक का नजर।

एडम मोसेरी ने Boombox नाम का एक म्यूजिक शेयरिंग ऐप बनाया था, यह ऐप तो सफल नहीं हो पाया था लेकिन इसके बदौलत इन पर फेसबुक का ध्यान आ गया था। साल 2008 में एडम मोसेरी फेसबुक के साथ जुड़े। एडम मोसेरी को फेसबुक में न्यूज़ फ़ीड का जिम्मेवारी दिया गया था। लेकिन साल 2016 में फेसबुक का सबसे खराब समय चल रहा था। फेक यानी गलत न्यूज़ चारों तरफ तेजी से फैल रहा था।

इस तरह बन गए इंस्टाग्राम के हेड।

फेसबुक में काम करते वक्त एडम मोसेरी सीईओ मार्क जुकरबर्ग के काफी करीब आए थे। जुकरबर्ग ने एडम मोसेरी के टैलेंट को बखूबी पहचाना था। साल 2018 में एडम मोसेरी कों इंस्टाग्राम के VP प्रोडक्ट का पद दिया गया। वहीं इसी वक्त सितंबर महीने में सिस्ट्रोम और क्रेगर छोड़ने का ऐलान कर दिया था और इसी के एक हफ्ते के बाद फेसबुक ने एडम मोसेरी को इंस्टाग्राम का हेड यानी सीईओ बना दिया था।

यह भी पढे: Yashasvi Jaiswal Success Story: कभी पिताजी पानीपूरी बेचते थे ओर आज बेटा है इंडियन क्रिकेट टीम का खतरनाक बल्लेबाज

एडम मोसेरी की कुल संपत्ति।

अगर बात किया जाए एडम मोसेरी महीने में कितना कमाते हैं? तो आपको बता दे की इंस्टाग्राम के सीईओ ने अपने वार्षिक वेतन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। साल 2022 तक एडम मोसेरी की अनुमानित कुल संपत्ति 120 मिलियन डॉलर है। एडम मोसेरी को साल 2020 में टेक श्रेणी में फॉर्चून की 40 अंडर 40 सूची में भी शामिल किया गया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top