बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन: फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, और प्राइस

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से जानें, जो अपने प्रीमियम फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में एक नई दिशा प्रदान करता है।

      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            

डिजाइन और वेरिएंट

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन का डिजाइन काफी आकर्षक है। यह स्कूटर रेड, येलो, और ब्लू कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसके ग्राफिक्स और कलर कॉम्बिनेशन इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। स्कूटर के आगे और पीछे एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट, और एलईडी इंडिकेटर्स दिए गए हैं, जो इसे प्रीमियम लुक देते हैं।

की और स्टोरेज

इस स्कूटर की की डिज़ाइन और फीचर्स भी काफी आकर्षक हैं। स्कूटर के स्टोरेज स्पेस में आप छोटे-मोटे सामान रख सकते हैं, लेकिन बहुत बड़े सामान के लिए यह पर्याप्त नहीं है। स्टोरेज स्पेस लगभग 20 लीटर का है, जिसमें आप अपने जरूरी सामान को आसानी से रख सकते हैं।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन में कई प्रीमियम फीचर्स शामिल हैं। इसके बैटरी पैक और मोटर की बात करें तो इसमें 2.80 kWh की बैटरी है, जो 123 किलोमीटर की रेंज और 63 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करती है। बैटरी को 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है, जबकि 4 घंटे में यह 80% चार्ज हो जाती है।

ब्रेक्स और टायर्स

चेतक 2901 ब्लू लाइन में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं, जो कि आगे और पीछे दोनों तरफ हैं। इसमें अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स हैं, जो कि 90/90-12 इंच के हैं और एमआरएफ के हैं। टायर्स और व्हील्स की क्वालिटी काफी अच्छी है, जो इसे सुरक्षित और स्टेबल बनाते हैं।

सीट और स्टोरेज

स्कूटर की सीट काफी बड़ी और आरामदायक है। इसमें प्रीमियम क्वालिटी की मिरर्स और स्टिकर्स भी दिए गए हैं। सीट के नीचे चार्जर का पोर्ट है, जो कि वाटरप्रूफिंग के साथ आता है।

डिजिटल मीटर और कंट्रोल्स

चेतक 2901 ब्लू लाइन में डिजिटल मीटर दिया गया है, जिसमें सभी जरूरी जानकारी दिखाई देती है। इसमें ड्राइव मोड्स, बैटरी पर्सेंटेज, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर आदि शामिल हैं। हैंडलबार पर हेडलाइट, इंडिकेटर, होर्न, और कॉल/म्यूजिक कंट्रोल्स के बटन दिए गए हैं। स्कूटर में दो ड्राइव मोड्स हैं – ड्राइव और स्पोर्ट्स।

वारंटी और सर्विस

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन में 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी मिलती है। इसके अलावा, बैटरी और मोटर पर भी अच्छी वारंटी दी गई है।

प्राइस

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन की एक्स-शोरूम प्राइस ₹99,998 है, लेकिन ऑन-रोड प्राइस दिल्ली में लगभग ₹88,000 है। अन्य राज्यों में यह प्राइस थोड़ी कम या ज्यादा हो सकती है, यह वहां के आरटीओ चार्जेस पर निर्भर करता है।

पर्यावरण के लिए लाभदायक

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन एक पर्यावरण के अनुकूल विकल्प है। इसमें पेट्रोल इंजन की जगह इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है, जो प्रदूषण को कम करता है। इसके अलावा, इसकी चार्जिंग कॉस्ट भी काफी कम है। एक बार चार्ज करने पर यह केवल 4.50 रुपये प्रति 100 किलोमीटर चलती है, जो कि सीएनजी और पेट्रोल वाहनों से भी सस्ता है।

निष्कर्ष

बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन एक आकर्षक और प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसमें सभी जरूरी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। इसकी डिज़ाइन, बैटरी रेंज, और प्राइस इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। यदि आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो बजाज चेतक 2901 ब्लू लाइन को अवश्य देखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top