Kawasaki K Z125: भारतीय टू व्हीलर मार्केट का नया धुरंधर

कावासाकी ने अपनी नई बाइक K Z125 को भारतीय टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस ब्लॉग में हम आपको इस बाइक के प्राइस, माइलेज, टॉप स्पीड, और अन्य एडवांस फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            

इंजन और पावर

Kawasaki K Z125 में आपको 125 सीसी का इंजन मिलेगा जो 15.5 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। यह इंजन 10,000 आरपीएम पर अपनी पूरी क्षमता पर काम करता है। इस बाइक में सिक्स स्पीड गियर बॉक्स और स्लीपर क्लच भी है, जो इसे एक स्मूद राइडिंग अनुभव प्रदान करता है।

माइलेज और फ्यूल कैपेसिटी

बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 11 लीटर है, जिससे आप लंबी दूरी तय कर सकते हैं। माइलेज की बात करें तो यह बाइक 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, जो पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए एक किफायती विकल्प है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने इस बाइक में फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में मोनो शकर का इस्तेमाल किया है, जिससे बाइक की राइड क्वालिटी बेहतर हो जाती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें ड्यूएल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) है, जो ब्रेकिंग को सुरक्षित और प्रभावी बनाता है। फ्रंट और रियर डिस्क का साइज क्रमशः 290 एमएम है।

टायर और लाइटिंग

K Z125 के फ्रंट टायर का साइज 100/80-70 और रियर टायर का साइज 130/70-17 है। लाइटिंग सिस्टम में फ्रंट हेडलाइट और साइड इंडिकेटर हैलोजन का उपयोग किया गया है, जबकि टेल लाइट में एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। आप चाहें तो लाइटिंग सिस्टम को मॉडिफाई कर सकते हैं।

मीटर और अन्य फीचर्स

बाइक का मीटर डिजिटल एलसीडी टीएफटी है, जो देखने में K Z900 BS4 मॉडल जैसा लगता है। इस मीटर में सभी आवश्यक जानकारी जैसे स्पीड, फ्यूल लेवल, ओडोमीटर आदि दिखाई देती हैं।

प्राइस और लॉन्च डेट

इस बाइक का एक्स-शोरूम प्राइस 1.4 लाख रुपये है, जबकि ऑन-रोड प्राइस 1.6 से 1.7 लाख रुपये के बीच आता है। यह बाइक जनवरी 2024 से फरवरी 2024 के बीच भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी।

निष्कर्ष

Kawasaki K Z125 अपने एडवांस फीचर्स, पावरफुल इंजन, और आकर्षक लुक के साथ भारतीय टू व्हीलर मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है। अगर आप एक नई 125 सीसी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

इस ब्लॉग में हमने K Z125 के सभी महत्वपूर्ण फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी दी। अगर आपको यह जानकारी उपयोगी लगी तो अपनी राय कमेंट्स में जरूर दें और अपनी पसंदीदा बाइक के बारे में भी बताएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top