जुलाई में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स: कौन सा खरीदना है और कौन सा छोड़ना है?

जुलाई का महीना स्मार्टफोन लॉन्च के लिए बेहद रोमांचक रहने वाला है। विभिन्न कंपनियाँ अपने नए फोन लॉन्च कर रही हैं, जिनमें से कुछ अद्भुत हैं और कुछ निराशाजनक। यहां हम आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं, जो इस महीने लॉन्च होने वाले हैं, और आपको कौन सा फोन खरीदना चाहिए और कौन सा छोड़ना चाहिए।

      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            

Oppo Reno Series

सबसे पहले, Oppo Reno सीरीज 12 जुलाई को लॉन्च हो रही है। इस सीरीज में दो फोन होंगे – Reno 12 Pro और Reno 12 Non-Pro। Reno 12 Pro की कीमत ₹40,000 होगी और इसमें Mediatek Dimensity 7300 एनर्जी प्रोसेसर होगा। यह प्रोसेसर अधिकतर मार्केटिंग स्ट्रेटेजी का हिस्सा है और इसमें कोई खास अंतर नहीं है। ₹40,000 की कीमत में यह प्रोसेसर उचित नहीं लगता क्योंकि इसी रेंज में अन्य ब्रांड्स बेहतर प्रोसेसर और फीचर्स प्रदान कर रहे हैं। इसमें 6.7″ AMOLED डिस्प्ले और 120 Hz रिफ्रेश रेट है, लेकिन प्रोसेसर की परफॉर्मेंस खास नहीं है।

Oppo K Series

Oppo की K सीरीज भी महीने के अंत में लॉन्च हो रही है। इसकी कीमत ₹15,000 होगी और इसमें Mediatek Dimensity 6300 प्रोसेसर है। इस कीमत में यह फोन ठीक-ठाक लगता है, लेकिन K सीरीज का ट्रैक रिकॉर्ड मिला-जुला रहा है। इसमें 5100 mAh की बैटरी है और कीमत के हिसाब से इसके स्पेसिफिकेशन ठीक लग रहे हैं।

Samsung Z Fold Series

सबसे महंगे फोन्स में से एक Samsung Z Fold Series भी इस महीने लॉन्च हो रही है। यह फोन 10 जुलाई को लॉन्च होगा और इसकी कीमत ₹1,50,000 से अधिक होगी। यह फोन अपने S Pen और एआई फीचर्स के लिए जाना जाता है, जिससे आप खराब लिखावट को भी सुंदर बना सकते हैं। इसमें S24 Ultra के एआई फीचर्स भी मिलेंगे, जैसे बैकग्राउंड से ऑब्जेक्ट हटाना और लाइव कॉल ट्रांसलेशन। इसका डिज़ाइन भी पहले से बेहतर होगा।

Motorola Razr 50 Ultra

Motorola भी अपना फ्लिप फोन लॉन्च कर रहा है, जिसका नाम Motorola Razr 50 Ultra है। इस फोन में दुनिया की सबसे बड़ी एक्सटर्नल डिस्प्ले होगी और यह Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर के साथ आएगा। इसकी कीमत ₹60,000 से ₹70,000 के बीच हो सकती है। इसके अलावा, Motorola का एक और फोन ₹20,000 की रेंज में लॉन्च होने वाला है, जिसका नाम Motorola G85 होगा। इसमें दुनिया का सबसे अच्छा एंटी शेक कैमरा होगा और इसमें 50 MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा।

IQOO Z9 Series

IQOO Z9 Lite और IQOO Z9 Turbo भी इस महीने लॉन्च हो रहे हैं। Z9 Lite की कीमत ₹15,000 होगी और इसमें Mediatek Dimensity 6300 प्रोसेसर होगा। वहीं, Z9 Turbo की कीमत ₹35,000 से ₹40,000 के बीच होगी और इसमें Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर होगा।

Nothing Sub-Brand CMF

Nothing के सब-ब्रांड CMF का एक नया फोन भी 8 जुलाई को लॉन्च होगा। इसकी कीमत ₹20,000 के अंदर होगी और इसमें Dimensity 7200 प्रोसेसर, 50 MP डुअल कैमरा सेटअप और OLED पैनल 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगा। इस फोन की खासियत यह है कि इसमें बैक पैनल को हटाया जा सकता है और इसके साथ एक स्क्रूड्राइवर भी दिया जाएगा।

निष्कर्ष

इस महीने लॉन्च होने वाले फोन्स में से अगर आप कुछ बेहतर ऑप्शन की तलाश में हैं, तो Samsung Z Fold Series और Motorola Razr 50 Ultra पर ध्यान दे सकते हैं। वहीं, Oppo Reno Series के फोन्स को छोड़ना ही बेहतर होगा क्योंकि उनकी कीमत उनकी परफॉर्मेंस के हिसाब से बहुत ज्यादा है। IQOO और Nothing के फोन्स भी अच्छे विकल्प हो सकते हैं, खासकर अगर आप मिड-रेंज फोन खरीदना चाहते हैं।

तो दोस्तों, यह थे जुलाई महीने के कुछ प्रमुख स्मार्टफोन लॉन्च। आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार इनमें से कोई भी फोन चुन सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top