Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2024: क्या आप भी मोबाइल में Whatsapp चलाते हैं , तो जानिए Whatsapp के इस फ़िचर के बारे में ओर daily 1 हजार से 3 हजार तक घर बैठे कमाए।

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2024

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2024: दोस्तों Whatsapp App का इस्तेमाल लगभग सभी लोग करते हैं। ऐसे में क्या आपको पता है कि आप Whatsapp से भी पैसे कमा सकते हैं? Whatsapp ने अपने अप में एक नया अपडेट लाया है जिसके बाद आप इसके द्वारा भी अपने घर पर बैठकर ही पैसे कमा सकते हैं। ऐसे में अगर आप Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2024 के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को ध्यान से पूरा पढ़ें।

दोस्तों इंटरनेट पर कई सारे ऐसे ऑनलाइन तरीका मौजूद है जिसके द्वारा घर बैठे ही पैसे कमाए जा सकते हैं। इन्हीं तरीकों में से एक तरीका Whatsapp App भी है। इसमें आपको कोई इन्वेस्टमेंट करने की भी जरूरत नहीं है। दोस्तों Whatsapp एक मैसेजिंग एप है जिस पर आप Channel बनाकर पैसे कमा सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि Whatsapp पर Channel से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। तो आइये इन सभी चीजों के बारे में इस लेख में ध्यान से पढ़ते हैं।

Whatsapp App पर Channel कैसे बनाएं?

अगर आप एक स्मार्टफोन में Whatsapp App चलते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स के द्वारा Whatsapp Channel बना सकते हैं। Whatsapp Channel बनाने के स्टेप्स कुछ इस प्रकार हैं:-

* Whatsapp पर खुद का Channel बनाने के लिए सबसे पहले आपको Whatsapp App खोलना होगा।
* Whatsapp खोलने के बाद आपको अपडेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
* अपडेट पर आने के बाद आपको + आइकन का दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करना है।
* क्लिक करते ही आपके सामने क्रिएट Channel का ऑप्शन आ जाएगा।
* इसके बाद आपको Get Started यानी शुरू करें का विकल्प दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

* इसके बाद Channel बनाने के लिए आपको उसका एक नाम देना होगा, जिसे आप आगे चलकर चेंज भी कर सकते हैं।
* इसके बाद आपको अपने Channel का कस्टमाइज करना होगा इसके तहत आप Channel में अपना फोटो लगा सकते हैं या Channel के विवरण में कुछ लिख सकते हैं।
* इसके बाद आपके Channel बने पर क्लिक करना होगा और इसी के साथ आपका Channel बनकर तैयार हो जाएगा।

Whatsapp से पैसे कैसे कमाए | Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp से पैसे कमाने की भी एक नहीं बल्कि कई सारे तरीके मौजूद हैं। तो आईए जानते हैं Whatsapp के द्वारा किन-किन तरीकों से हम पैसे कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग करके।

इंटरनेट पर पैसे कमाने के सोर्सेस में एफिलिएट मार्केटिंग बेस्ट माना जाता है। एफिलिएट मार्केटिंग में आपको बस दिमाग लगाना होता है। एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको एक एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है और अपने मनपसंदीदा प्रोडक्ट को चुना है। इसके बाद आप अपने Whatsapp Channel पर इस एफिलिएट लिंक को शेयर कर सकते हैं।

यदि Whatsapp Channel में मौजूद कोई भी यूजर आपके लिंक से प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कमीशन के तौर पर 5% से 10% तक दिया जाता है। अगर आप एक दिन में 10 से 15 प्रोडक्ट अपने एफिलिएट लिंग से भेज देते हैं तो आप प्रतिदिन हजार रुपया तक कमा सकते हैं। इसके बाद अब अपने एफिलिएट कमिशन को अपने अकाउंट में भेज सकते हैं। आप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट का एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं।

अगर आपके Whatsapp Channel पर हजार से ज्यादा मेंबर मौजूद है तो आप दूसरे क्लाइंट या कंपनी से कांटेक्ट करके अपने Whatsapp Channel पर उनका पोस्ट शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। दूसरे कंपनी का पेज या पोस्ट को प्रमोट करके आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

प्रोडक्ट और सर्विस सेल करके।

अगर आपके पास एक खुद का कंपनी है जिसमें आप अपना खुद प्रोडक्ट बनाते हैं या आप किसी भी प्रकार का सर्विस देती है तो Whatsapp की मदद से आप अधिक पैसा कमा सकते हैं। आपको अपने प्रोडक्ट का लिंक या सर्विस का लिंक अपने Whatsapp Channel में डालना है जिसके इसका और अधिक प्रमोशन होगा और आपके सेल्स भी बढ़ेंगे। साथ ही अगर आप एक प्रोडक्ट को ब्रांड बनाना चाहते हैं तो Whatsapp Channel इसमें काफी ज्यादा मदद कर सकता है।

कोर्स सेल करके।

अभी के समय में बहुत से लोग अपनी स्किल का कोर्स बनाते हैं और उसे सेल करना चाहते हैं, इससे काफी अच्छा पैसा कमाया जा सकता है। ऐसे में अगर आपके Whatsapp Channel पर काफी ज्यादा यूजर मौजूद है तो आप अपने कोर्स का लिंक अपने Whatsapp Channel पर भी डाल सकते हैं जिसके बाद इसकी प्रमोशन और इसकी बिक्री दोनों साथ में होगी।

Third Party प्रोडक्ट को सेल करके।

यह तरीका भी एफिलिएट मार्केटिंग से काफी मिलता जूलता हैं। आपको बता दे कि बिना एफिलिएट प्रोग्राम ज्वॉइन करें भी आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप किसी कंपनी या फिर किसी थर्ड पार्टी से बातचीत करके उनका प्रोडक्ट अपने Whatsapp Channel के द्वारा सेल करवा सकते हैं जिस पर कंपनी या थर्ड पार्टी के द्वारा कमीशन के तौर पर आपको पैसे दिए जाएंगे।

App Refer के द्वारा।

मौजूद समय में कई सारे पैसे कमाए जाने वाले ऐप पाए जाते हैं। जिन्हें अगर आप रेफरल करते हैं तो आपको कमीशन दिया जाता है। इसी प्रकार आप अपने Whatsapp Channel में किसी पैसे कमाने वाले ऐप को रेफर करते हैं तो यूजर्स द्वारा इनका इस्तेमाल किए जाने पर आपको पैसे दिए जाएंगे।

खुद के ब्लॉक पर ट्रैफिक भेज कर पैसे कमाना।

Whatsapp Channel से पैसे कमाने में सबसे अच्छा तरीका यह माना गया है। इसके लिए आपको खुद का एक वेबसाइट होना चाहिए जिस पर एडसेंस अप्रूवल मिला हो। ऐसे में आप अपने वेबसाइट का लिंक Whatsapp Channel पर डालेंगे तो आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आएगी जिसके वजह से आपको काफी अच्छा इनकम हो सकता है। आप अपने अलग-अलग पोस्ट का लिंक अपने Whatsapp Channel पर शेयर कर सकते हैं।

यह भी पढे: Paytm Postpaid को कैसे बंद करें ? | How to Close Paytm Postpaid In Hindi

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2024 के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों इंटरनेट पर ऑनलाइन कमाने के तरीके बहुत से हैं, उन्हें सूची में आप Whatsapp भी जुड़ गया है। आप Whatsapp से कई प्रकार से पैसे कमा सकते हैं इसके बारे में हमने ऊपर बताया है। Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानने के लिए ऊपर दिए गए लेख को ध्यान से पूरा पढ़ें। इस

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top